Monday, May 20th, 2024

Australian Open में वर्ल्ड नंबर वन एश्ले बार्टी का सफर खत्म

मेलबर्न
विश्व की नंबर-1 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी क्वार्टर फाइनल में अपना मुकाबला हारकर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open 2021) से बाहर हो गईं, जबकि अमेरिका की जेनिफर ब्रॉडी अपना मैच जीत कर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गईं।

पूर्व चैंपियन बार्टी का क्वार्टर फाइनल में विश्व रैंकिंग में 27वें नंबर की खिलाड़ी चेक गणराज्य की कैरोलिना मुचोवा से मुकाबला हुआ। मुचोवा ने एक घंटे 57 मिनट में बार्टी को 1-6, 6-3, 6-2 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया और बार्टी को बाहर कर दिया।

बार्टी ने पहला सेट अपने नाम किया लेकिन मुचोवा ने वापसी करते हुए अगले दोनों सेट अपने नाम कर जीत हासिल की। सेमीफाइनल में मुचोवा का सामना ब्रॉडी से होगा। मुचोवा ने इससे पहले विश्व रैंकिग में छठे स्थान पर मौजूद हमवतन कैरोलिना प्लिसकोवा को तीसरे दौर में हराया था। इसके बाद उन्होंने चौथे राउंड में 18वीं रैंकिंग की बेल्जियम की खिलाड़ी एलिसे मर्टेन्स को मात दी थी।

महिला एकल वर्ग के एक अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ब्रॉडी ने हमवतन जेसिका पेगुला को एक घंटे 40 मिनट तक चले मुकाबले में 4-6, 6-2, 6-1 से हराया।

दानिल मेदवेदेव भी अंतिम-4 में पहुंचे
रूस के टेनिस खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव ने गर्मी के कारण मांसपेशियों में खिंचाव के बाद भी क्वार्टर फाइनल में बुधवार हमवतन आंद्रेय रूबलेव को हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की। चौथी वरीयता प्राप्त इस खिलाड़ी ने रूबलेव को 7-5, 6-3, 6-2 से हराकर लगातार 19वीं जीत के साथ तीसरी बार ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

Source : Agency

आपकी राय

7 + 4 =

पाठको की राय